RBSE 10th Result Declare Time and date News Update in Hindi

RBSE 10th Result Declare Time and date News Update in Hindi

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान 10वीं का रिजल्ट जल्दी आने की संभावना है।

RBSE 10th Result Declare Time and date News Update in Hindi

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की दसवीं परीक्षा और आठवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम इसी माह आएगा। दोनों परीक्षाओं में कुल मिलाकर 21 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

अजमेर
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की दसवीं परीक्षा और आठवीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम इसी माह आएगा। शिक्षा बोर्ड की ओर से इन दोनों परीक्षाओं का परिणाम तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है।

दोनों परीक्षाओं में कुल मिलाकर 21 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। दसवीं परीक्षा का नतीजा 15 जून के बाद आने की संभावना है अलबत्ता प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी होने की उम्मीद है।

बोर्ड के समक्ष फिलहाल दसवीं परीक्षा का परिणाम निकालना पहली वरीयता है। दसवीं के बाद आठवीं बोर्ड का परिणाम घोषित किया जाएगा। आठवीं बोर्ड का परिणाम जून के अंतिम सप्ताह तक तैयार होने की उम्मीद है। प्रवेशिका परीक्षा का परिणाम इसी सप्ताह आने की संभावना है।

RBSE 10th Result 2016: अब शीघ्र RBSE 10वीं के नतीजे होंगे जारी

RBSE 10th Result 2016। माध्यमिक शिक्षा समिति राजस्थान की 10वीं और 8वी बोर्ड परीक्षा परिणाम के जून में आने की पॉसिबिलिटी है। इस तरह राजस्थान शिक्षा बोर्ड (RBSE) की तरफ से दसवीं और आठवीं परीक्षाओं के परिणाम की तैयारी प्रारम्भ कर दी गई है।
बोर्ड के अनुसार 10वी और 8वी परीक्षाओं में कुल मिलाकर 21 मिलियन से अधिक परीक्षार्थी शिरकत हुए थे। नतीजा घोषित होने के बाद परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in और rajeduboard.nic.in पर जाकर अपना नतीजा देख सकते हैं। 10वीं एग्जाम का परिणाम 15 जून के पश्चात् आने की पॉसिबिलिटी है

इस प्रकर वही राजस्थान प्रवेशिका एग्जाम के परिणाम के भी शीघ्र जारी होने की आस व्यक्त की जा रही है। इस वर्ष से 10वीं की परीक्षा को राजस्थान गवर्नमेंट ने आवश्यक बना दिया है, जिसकी वजह से माध्यमिक बोर्ड ही अब 10वीं के साथ-साथ 8वी एग्जाम का संचालन करती है।
माध्यमिक बोर्ड की पूर्व प्राथमिकता 10वीं का नतीजा घोषित करने की है। 10वीं के बाद 8वी बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 10वीं बोर्ड का नतीजा 15 जून के बाद आने की पॉसिबिलिटी है जबकि 8वी बोर्ड का नतीजा जून के अंतिम सप्ताह तक तैयार होने की आस है।
वहीं प्रवेशिका एग्जाम में बैठे विद्यार्थियों के लिए अच्छी चर्चा है कि उनका नतीजा इसी सप्ताह जारी किए जाने की आस है। इस वर्ष 10वीं बोर्ड की एग्जाम में 10 लाख से ऊपर परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे, जबकि 8वी बोर्ड की एग्जाम में करीबन 12 मिलियन स्टूडेंट शामिल हुए।

Related Post
BSER RBSE rajresult.nic.in 10th board Exam result ... BSER RBSE rajresult.nic.in 10th board Exam result declare 2017 राजस्‍थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की द...
RBSE Rajasthan Board 8th Result 2017 BSER Ajmer Bo... Raj 10th Class Board Result,RBSE Result 2017,Secondary Education Board Result,Rajasthan Board 10th C...
livehindustan com rajasthan board ajmer arts resul... livehindustan com rajasthan board ajmer arts result 2017   Board of Secondary Educati...

Leave a Reply